NDA Vice Presidential Candidate Venkaiah Naidu

BJP Parliamentary Board की बैठक में उपराष्ट्रपति पद के लिए वेंकैया नायडू के नाम पर मुहर लग गई है। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नायडू एनडीए के उम्मीदवार होंगे।

Parliamentary Board की मीटिंग के बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने गठबंधन दलों से भी बात की। बताया जा रहा है कि अमित शाह सहयोगी दलो के साथ बात कर उन्हें नायडू के नाम की जानकारी दी। ये भी जानकारी है कि बीजेपी के सभी सहयोगी दल नायडू के नाम को लेकर सहमत हैं।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बताया कि पार्लियामेंट्री बोर्ड के सभी सदस्यों और सहयोगी दलों से चर्चा करने के बाद वेंकैया नाडयू जी को उपराष्ट्रपति पद के प्रत्याशी बनाने का निर्णय किया गया एनडीए के सभी साथी दलों ने वेंकैया जी के नाम को स्वागत किया है। मंगलवार को नायडू जी नामांकन दाखिल करेंगे। बैठक में जाने से पहले नायडू ने कहा था कि पार्टी जो निर्णय करेगी वो उन्हें मंजूर होगा।

SEE: Cab में Ride Sharing हो सकता बैन! दिल्ली सरकार ने बताया गैरकानूनी

कहा जा रहा है कि बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए उम्मीदवार के पास विधायी कार्यों का बड़ा अनुभव होगा। बीजेपी की कोशिश अपने उम्मीदवार के जरिए राजनीतिक संदेश देने की है। हालांकि राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार का समर्थन कर रही जेडीयू उपराष्ट्रपति के लिए यूपीए के उम्मीदवार के पक्ष में है।

दूसरी ओर कांग्रेस की अगुवाई वाले यूपीए ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौत्र गोपाल कृष्ण गांधी को अपना उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। गांधी ने रविवार को राजनीतिक पार्टियों के सदस्यों से मुलाकात की और अपने लिए समर्थन मांगा।

LEAVE A FB COMMENT