Delhi government may soon ban shared cab rides: दिल्ली में जल्द ही App आधारित Cab Service Provider अपने ग्राहकों को Ride Sharing करने की सुविधा नहीं दे पाएंगे। दिल्ली सरकार के Transport Department ने City Taxi Scheme 2017 के अंतर्गत जिस ड्राफ्ट को अंतिम रूप दिया है, उसके मुताबिक, Ride Sharing Services को गैरकानूनी मानकर बैन किया जा सकता है।

सरकार का मानना है कि Ride Sharing शहर के लिए फायदेमंद है, क्योंकि ये यात्रियों के लिए भी सुगम रास्ता है और इससे सड़क पर गाड़ियां भी सीमित होती हैं। लेकिन मौजूदा कानून में Taxi Provider केवल यात्रियों को एक जगह से दूसरे जगह तक ही छोड़ सकते हैं। उन्हें बीच में किसी यात्री को पिक करना या ड्रॉप करने की अनुमति नहीं है।

Cab Services Provider in Delhi

हालांकि इस ड्राफ्ट ने अभी केवल अंतिम रूप लिया है, Transport Department को पूरा भरोसा है कि Ride Sharing को अनुमति नहीं मिलेगी।

OLA and UBER जैसी कंपनियां दिल्ली में App आधारित Cab Services Provide करती हैं। OLA की Ride Sharing ने काफी लोकप्रियता भी हासिल की है। World Environment Day के मौके पर OLA ने 1 रुपये में OLA Share Pass का Subscription भी बेचा था। Share बैन होना देखना दिलचस्प होगा कि दोनों ही कंपनियां क्या कदम उठाती हैं।

LEAVE A FB COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here